MainMenu

संस्थान के 74,000 वर्ग मीटर के शैक्षणिक परिसर में शैक्षणिक विभाग, केंद्र, प्रयोगशालाएँ, कक्षाएँ आदि स्थित हैं। संस्थान के सभी कार्यालय एक विशाल प्रशासनिक भवन में स्थित हैं। संगणक एवं संचार केंद्र में एक आधुनिकतम संगणक केंद्र और केंद्रीय पुस्तकालय स्थित हैं। विभिन्न कार्यक्रमों एवं कक्षाओं के आयोजन के लिए एक व्याख्यान भवन परिसर है जिसमें 250 सीटों वाले चार व्याख्यान कक्ष है और 1500 के क्षमता का एक प्रेक्षागृह है। संस्थान में एक आंतरिक खेल स्टेडियम युक्त खेल परिसर भी है जिसमें बैडमिंटन, टेबल टेनिस और स्कवॉश सिंथेटिक कोर्ट उपलब्ध है। जिम्नेज़ियम एवं आंतरिक खेल कार्यालय भी इसी स्टेडियम में स्थित है। इसके अलावा एक 8 लेन 50 मीटर लंबा स्विमिंग पूल उपलब्ध है। सभी प्रमुख खेलों के लिए फ़्लड लाइट द्वारा प्रज्ज्वलित मैदान उपलब्ध है। इस प्रकार परिसर वासियों के मनोरंजन के लिए पर्याप्त सुविधाएँ उपलब्ध हैं। एक 72 कमरों युक्त अतिथिगृह, संकाय एवं कर्मचारियों के लिए आवास, विवाहित विद्यार्थियों के लिए आवास और विद्यार्थियों के लिए नौ छात्रावास भी संस्थान परिसर में स्थित हैं। संस्थान में 30 बिस्तर युक्त एक अस्पताल, एक वाणिज्यिक परिसर भी है जिसमें एक रेस्टोरेंट और कई दुकानें हैं। इसके अलावा परिसर में दो सांस्कृतिक परिसर भी हैं। एक 4 कक्षों वाला सम्मेलन केन्द्र उपलब्ध है जिसमें 2 कक्ष 150 सीटों वाले और 2 कक्ष 200 सीटों वाले हैं।

संस्थान में इंटर्नेट प्रयोग के लिए गिगाबिट इथरनेट बैकबोन पर आधारित एक कैंपस संगणक नेटवर्क उपलब्ध है। जिसकी सुविधा छात्रावासों के प्रत्येक कमरों में और संस्थान के सभी आवासों में हैं। अन्य सुविधाओं में एक आंतरिकपीबी एक्स, ए टी एम सुविधा सहित बैंक, एक डाकघर, एक पूर्व-प्राथमिक विद्यालय एवं क्रेश, एक केन्द्रीय विद्यालय और गुवाहाटी शहर तक बस सेवा शामिल है।
संस्थान के सभी संकाय सदस्यों और कर्मचारियों को संगणक उपलब्ध कराए गए हैं। सभी संगणकों को कैंपस नेटवर्क द्वारा जोड़ा गया है। अधिकतर कार्यालयीन कार्य स्वचालित है ताकि कार्य दक्षता में सुधार लाया जा सके और कागज़ के प्रयोग को कम किया जा सके। लीज़्ड लाइनों द्वारा इंटर्नेट और इ-मेल सुविधा उपलब्ध कराई गई है। संस्थान के महत्वपूर्ण सुविधाओं में से एक है केन्द्रीय पुस्तकालय जिसमें 2605 खरीदी गई ऑनलाइन पत्रिकाएँ सहित 1,17,000 पुस्तकें हैं।